बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानि बीएसईबी राज्य में सम्बन्ध विभिन्न विद्यालयों में कक्षा 10 के छात्रों के लिए आयोजित की गयी बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा का दिन और समय के बारे में आधिकारिक जानकारी दे दी गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसईबी, बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा कल यानि 26 मई 2020 को दोपहर 12.30 बजे की जाएगी।

बिहार बोर्ड द्वारा अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से जारी की गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन की उपस्थिति में कल 26 मई 2020 को दोपहर 12.30 बजे की जाएगी।

बिहार बोर्ड द्वारा दी गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार परिणामों की घोषमा ऑफिशियल वेबसाइट, onlinebseb.in एवं biharboardonline.com पर देखा जा सकेगा।

इससे पहले बिहार बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा को लेकर पिछले सप्ताह में घोषणा किये जाने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि, परिणामों की घोषणा रिजल्ट कार्यों के पूरा न हो पाने का कारण पिछले हफ्ते नहीं की जा सकी थी।

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक परीक्षा परिणाम 2020 की घोषणा की तारीख और समय के बारे में आधिकारिक जानकारी उपलब्ध कराये जाने से बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्रों में 10वीं के परिणामों को लेकर पिछले दो माह से चल रही असमंजस की स्थिति अंतत: समाप्त हो गयी है।

कक्षा 10 के लिए बीएसईबी, बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 की घोषणा में देरी पूरे देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लगाये गये लॉक डाउन के कारण कॉपियों के देर से पूरे हुए मूल्यांकन कार्य के कारण हुई है।

Visits: 511

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: